ग्राम तेईया मे मण्डलायुक्त ने चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणो की समस्याएं(रिपोर्ट- इमरान खान)

ग्राम तेईया मे मण्डलायुक्त ने चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणो की समस्याएं(रिपोर्ट- इमरान खान)

Share

ग्राम तेईया मे मण्डलायुक्त ने चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणो की समस्याएं

रिपोर्ट- इमरान खान
महोबा। विकासखण्ड पनवाड़ी अन्तर्गत ग्राम पंचायत तेईया में मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने गांव में पेयजल, स्वच्छता, जल निकासी एवं साफ सफाई आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा चौपाल आयोजित कर लोगों की समस्याएं सुनीं।
ग्राम चौपाल में ग्रामीणों ने गांव में सफाई कर्मी द्वारा सफाई न किये जाने की शिकायत की, इसका संज्ञान लेते हुए मण्डलायुक्त ने डीपीआरओ संतोष कुमार को सख्त निर्देश दिए सफाई कर्मी पर आवश्यक कार्रवाही करें। इस मौके पर उन्होंने ग्राम प्रधान तथा सचिव को निर्देश दिए कि गांव के बाहर कूड़ा डम्पिंग स्थल का चिन्हांकन कर कूड़े का निस्तारण गांव के बाहर कराएं तथा गांव के लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो इसके लिए विशेष इंतेजाम किये जाएं। इस दौरान राशन एवं पोषाहार वितरण सम्बन्धी फीडबैक लेने पर ग्रामवासियों ने बताया कि यहां पर राशन एवं पोषाहार वितरण सम्बन्धी कोई समस्या नहीं है। चौपाल में ग्रामवासियों ने गांव की चकरोड पर अवैध कब्जा होने की शिकायत की इसका त्वरित संज्ञान लेते हुए मण्डलायुक्त ने एसडीएम कुलपहाड़ मो अवेश को सख्त निर्देश दिए कि सड़क को जल्द से जल्द अवैध कब्जा मुक्त करायें।
इस अवसर पर उन्होंने ग्रामवासियों से कोरोना वायरस से बचने हेतु शासन की गाइडलाइन का पालन करने तथा मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने की अपील की। कहाकि अभी कोरोना महामारी का खतरा टला नहीं है जब तक वैक्सीन नहीं आती है तब तक सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। इस दौरान मण्डलायुक्त ने कुपोषित बच्चों के परिवारों को मुख्यमंत्री सहभागिता योजनान्तर्गत निःशुल्क गायें उपलब्ध करायीं।
ग्राम चौपाल में डीएम महोबा सत्येंद्र कुमार, संयुक्त विकास आयुक्त रमेश चंद्र पांडेय, सीडीओ आरएस गौतम, पीडी डीएन पांडेय, डीसी मनरेगा सत्यराम यादव, बीडीओ पनवाड़ी रजनीश शुक्ला, डीएसओ एसपी शाक्य सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण मौजूद रहे।

Featured Main अन्य बड़ी ख़बरें उत्तर प्रदेश बड़ी ख़बरें बुंदेलखंड महोबा लोकल न्यूज़ महोबाTIMES